मिजोरम के आइजोल में लागू आंशिक लॉकडाउन

इटावा सहकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद पूर्णिया: बैंक सीएसपी संचालक की हत्या, 5 लाख रुपये लेकर अपराधी फरार चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ

मिजोरम के आइजोल में लागू आंशिक लॉकडाउन

Anjali Yadav 06-09-2021 14:46:22

अंजलि यादव,         
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,         


नई दिल्ली: मिजोरम सरकार ने आइजोल नगर निगम (एएमसी) क्षेत्र में आंशिक लॉकडाउन और राज्य के अन्य हिस्सों में कोविड संबंधी कुछ पाबंदियों को 18 सितंबर तक बढ़ा दिया है. हालांकि, प्रतिबंधों में कुछ ढील भी दी गई है. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कोविड पाबंदियों से संबंधित एक आदेश जारी किया गया क्योंकि 20 अगस्त को लगाए गए प्रतिबंध शनिवार तक प्रभावी थे.

अधिकारी ने कहा कि एएमसी क्षेत्र में शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की अनुमति नहीं दी गई है, जबकि राज्य के अन्य हिस्सों में कोविड ​मुक्त इलाकों में स्कूलों और कॉलेजों को प्रत्यक्ष कक्षाएं फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई है. आइजोल शहर के बाहर कोविड मुक्त इलाकों में पूजा स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है.

 

मिजोरम में कोविड के 1330 नए मामले, दो मरीज की मौत
मिजोरम में सोमवार को कोविड के 1330 नए मामले सामने आए हैं, जिसके
बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 64,228 हो गई. पिछले 24 घंटे में दो और मरीज की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 224 हो गई. नए संक्रमित मरीजों में ज्यादातर बच्चे हैं. आइजोल में संक्रमण के सबसे ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. मिजोरम में अब 10,538 मरीजों का उपचार चल रहा है.

 

देश में 167 दिन बाद संक्रमण से मौत के सबसे कम मामले
भारत में बीते दिन में कोविड के 38,948 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3 करोड़ 30 लाख 27 हजार 621 हो गई. वहीं, 219 और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4 लाख 40 हजार 752 हो गई. पिछले 167 दिन में सामने आए संक्रमण से मौत के ये सबसे कम मामले हैं और 48 दिन बाद कोविड मृत्यु दर भी घटकर 1.33 प्रतिशत हो गई है.  आंकड़ों के अनुसार, देश में 23 मार्च को एक दिन में कोविड-19 से 199 लोगों की मौत हुई थी.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :